भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) इसमें सवार थे।

India Air Force Helicopter Crash

भारतीय वायुसेना विमान हुआ दुर्घटना ग्रस्त

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का एक हेलीकॉप्टर (Helicopter) बुधवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (CDS) जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) सवार थे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर में सवार सभी घायलों को दुर्घटनास्थल से निकाल लिया गया है. सीडीएस रावत वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे. जनरल रावत की हालत के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं है. वायुसेना ने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.
अभी सेना बचाव कार्यों में लगे हुए हैं।



बाबूलाल मरांडी ने जताया दुख
इस बीच झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने हादसे पर दुख जताया है. बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा कि ‘हेलिकॉप्टर दुर्घटना के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ. सीडीएस जनरल श्री बिपिन रावत जी, उनके परिवार और हेलिकॉप्टर पर मौजूद सेना के अधिकारियों की सलामती और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं.’

Babulal Marandi Tweet Screenshot








सेना में CDS जनरल विपिन रावत को मिल चुके हैं कई पुरस्कार।

जनरल रावत को मिल चुके हैं कई पुरस्कार
बता दें कि, सेनाध्यक्ष के पद से रिटायर होने के बाद जनवरी 2020 में उन्हें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बनाया गया था. जनरल रावत उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के रहने वाले हैं. जनरल रावत का करियर उपलब्धियों से भरपूर रहा है. इसे उनको मिले पुरस्कारों से समझा जा सकता है. उन्हें उत्तम युद्ध सेवा मेडल, अति विशिष्ट सेवा मेडल, युद्ध सेवा मेडल, सेना मेडल, विदेश सेवा मेडल जैसे मेडल मिल चुके हैं.

Leave a Comment